Sunday 17 December 2017

डोंचियन चैनल विदेशी मुद्रा


Donchian चैनल ए Donchian चैनल समय की एक निश्चित अवधि में कीमतों के ऊंचा और नीची उपाय। बहुत सारे व्यापारियों ने अपने कारोबार में इस अवधारणा का इस्तेमाल किया है, हालांकि वे डोगियन नाम से परिचित नहीं हैं। अधिकांश डोनचियन चैनल विशेषज्ञ सलाहकार ब्रेकआउट को पकड़ने का प्रयास करते हैं मैं लगभग कभी भी लोगों को इसे एक दृष्टिकोण के साथ उपयोग नहीं देख रहा हूँ अधिकांश व्यापारियों को एक बढ़ते बाजार की उत्तेजना की सवारी करना चाहते हैं। विशेष रूप से विदेशी मुद्रा की बड़ी कंपनियों के साथ कीमत, अक्सर पिछले उच्च या निम्न पर हमला करती है कीमत एक मिनट के लिए बढ़ जाती है, केवल पिछले चैनल के भीतर अच्छी तरह से वापस करने के लिए। ब्रेकआउट रणनीतियों के रूप में डॉकियन चैनलों का उपयोग करने का खतरा यह है कि यदि आप बहुत जल्दी कूदते हैं, तो आप कुछ भी नहीं पर एक बड़ा उपद्रव करने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप बहुत देर तक कूदते हैं, तो आप चाल को याद करते हैं। मुझे ये भविष्यवाणी करने के लिए कोई तरीका नहीं मिलेगा जब ये चालें होंगी। फ्रैक्टल मार्केट्स के साथ मेरा अनुभव यह है कि नए या बड़े आंदोलन की अवधि पूरी तरह यादृच्छिक है। संक्षेप में व्यापारिक समय और निम्न तरलता, कम से कम एक अंतर्दाय आधार पर, ऐसा होने पर एक चाल पकड़ने की कोशिश करना बेहद मुश्किल बनाते हैं। मैंने इस पर कोई परीक्षण नहीं किया है, लेकिन मुझे संदेह है कि एक रेंज का दृष्टिकोण बेहतर काम कर सकता है। अधिकांश गतिशील व्यापारी कमजोर हाथ हैं I वे केवल तभी खेलते हैं जब 8217 की कार्रवाई होती है। जैसे ही कार्रवाई गायब हो जाती है या खुद उलट जाती है, वे सभी पार्टी छोड़ देते हैं। खुदरा व्यापारियों का वर्चस्व एक विरोधाभासी दृष्टिकोण का समर्थन करता है अधिकांश व्यापारियों ने तय किया कि जब गति वास्तव में घटित हो रही है, तो समान अंक दिखता है। वे डोगियन चैनल का उपयोग करते हैं, हालांकि अलग-अलग व्यापारियों को विभिन्न अवधियों का इस्तेमाल करना पड़ता है। महत्वपूर्ण ले-दूर यह है कि चयनित वास्तविक अवधि के आधार पर सटीक मूल्य के आधार पर भिन्न-भिन्न होने के लिए वे जो सटीक मूल्य देखते हैं। इस अवधि की परवाह किए बिना, Donchian मूल्य अधिक या कम समान है। एक उदाहरण के रूप में, आप 55 की एक लुकबैक अवधि चुन सकते हैं। डोचन चैनल में पिछले 55 सलाखों के भीतर हुआ उच्चतम ऊंचा होगा उच्च 55 वें पिछले बार या 10 बार पहले हो सकता था। समय पर ध्यान नहीं दिया जाता है। चैनल 8217 कम 55 बार या अवधि में सबसे कम निम्न के बराबर है। कछुए के व्यापारी सबसे प्रसिद्ध डॉकियन चैनल विधि रिचर्ड डेनिस और उनके कछुए के व्यापारी हैं। डेनिस और दोस्त ने तर्क दिया कि क्या अच्छा व्यापारियों का निर्माण या पैदा हुआ था। बेतहाशा सफल व्यापारियों के रूप में, उनके पास शर्त तय करने के लिए उनके पास कई लाख डॉलर थे। इस प्रणाली ने प्रविष्टि निर्धारित करने के लिए 55 वर्ष की अवधि उच्च और निम्न का इस्तेमाल किया। जब आज 8217 रुपये की कीमत पिछले 55 कारोबारी दिनों में उच्चतम दैनिक उच्च हो जाती है, साथ ही एक टिक, व्यापारी बाजार में प्रवेश करता है। सिस्टम फ्यूचर्स कमोडिटी पर केंद्रित है ज्यादातर लोग इस पद्धति पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि वे बाज़ार की दिशा लेने के लिए इस्तेमाल करते थे। मूल कछुओं ने तर्क दिया कि उनकी सफलता अनूठी धन प्रबंधन और पोर्टफोलियो चयन पद्धति से हुई जो उन्होंने इस्तेमाल की थी। एक विजेता व्यापार मूल्य में वृद्धि के रूप में, कछुए व्यापारी ने अपने अस्थायी विजेता को दूसरा व्यापार जोड़ा। उन्होंने हाल ही में उतार-चढ़ाव और अपने स्वयं के जोखिम चर का उपयोग किया, जिसे एन कहा जाता है, यह निर्धारित करने के लिए कि मूल प्रविष्टि से दूसरी प्रविष्टि कितनी दूर होनी चाहिए। वे इसे 4 गुना तक कर सकते हैं, आखिरकार बड़े पैमाने पर विजेताओं को महीने के लिए सवारी करते हैं। इस प्रणाली ने 1 9 80 के दशक के दौरान बहुत अच्छी तरह से काम किया। मेरी समझ यह है कि दशक के अंत में प्रदर्शन खराब हो गया। यदि आप 8217d कछुए नियमों की पूरी सूची के माध्यम से पढ़ना चाहते हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप कछुए ट्रेडर पीडीएफ़ के माध्यम से पढ़ते हैं कि 8217 सालों से वेब के आसपास चल रहा है। एक उत्तर दें छोड़ दो उत्तर रद्द करें Donchian Channels का प्रयोग करते हुए जुलाई 2008 में शामिल स्थिति स्थिति: सदस्य 750 डाक खैर, मैं डोन्चियन चैनलों के लिए नया हूँ और मुझे इसके बारे में कुछ दिन पहले पता चला। मुझे पसंद है जैसे डॉकियन चैनल चार्ट पर दिखाई देते हैं I मैं अधिक व्यापारियों के लिए डोंचियन चैनलों के साथ सेटअप करने के लिए अधिक इंटरनेशनल ट्रेडिंगक्वाट अनुभाग में यह धागा खोलने का इरादा रखता था, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मुझे ऐसा करने के लिए इसके लिए 4 वाउच चाहिए, लेकिन वैसे भी मुझे लगता है कि इसके लिए सिस्टम सिस्टम को छोड़ने वाला एक अच्छा स्थान होगा जब तक हम सदस्यों से पर्याप्त संपर्क प्राप्त करते हैं यहां मेरे सूचक हैं: यहां कई ट्रेडमार्क हैं जो कई डॉकियान चैनलों के साथ उठाए गए हैं: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) मैं उपरोक्त सेटअपों पर 6 डीसी का इस्तेमाल किया: सफेद अवधि 4 और बैंगनी अवधि 24,34,44, 54, 64. जुड़ा हुआ जुलाई 2008 स्थिति: सदस्य 750 डाक संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) डीसी फ्लैटिंग आउट करना शुरू कर देता है, सफेद चैनल के बीच की कीमत और इसके बाद के संस्करण में कुछ रिवर्स समर्थन होता है। SL7 pips देखते हैं कि यह कैसे चला जाता है ठीक है, मैं डोन्चियन चैनलों के लिए नया हूँ और मुझे इसके बारे में कुछ दिन पहले पता चला। मुझे पसंद है जैसे डॉकियन चैनल चार्ट पर दिखाई देते हैं I मैं अधिक व्यापारियों के लिए डोंचियन चैनलों के साथ सेटअप करने के लिए अधिक इंटरनेशनल ट्रेडिंगक्वाट अनुभाग में यह धागा खोलने का इरादा रखता था, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मुझे ऐसा करने के लिए इसके लिए 4 वाउच चाहिए, लेकिन वैसे भी मुझे लगता है कि इसके लिए सिस्टम सिस्टम को छोड़ने वाला एक अच्छा स्थान होगा जब तक हम सदस्यों से पर्याप्त संपर्क प्राप्त करते हैं यहां मेरे पास सूचक है: अनुलग्नक 73571 9 यहां कई ट्रेडमार्क हैं जो कई डोखियन के साथ किए गए हैं। धन्यवाद साझा करने के लिए धन्यवाद, क्या आप इस टेम्पलेट को धन्यवाद कृपया कर सकते हैं ऐलेक्स, मैं आपको अपने डॉकियान चैनल ट्रेडिंग के साथ बहुत सफलता चाहता हूं। मैंने इस सूचक का अध्ययन करने में कई घंटे बिताए हैं और मुझे प्रति घंटा और उससे अधिक समय के तराजू पर कुछ सफलता मिली है। विशेष बातें (मेरी राय में) अध्ययन करते हैं, जब चैनल के भीतर मूल्य ट्रेड होते हैं, किनारों के बाहर नहीं बंद होते हैं, ताकि चैनल फ्लैट लाइनें, जैसे: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) एक साफ (कोई पूंछ) चैनल के बाहर बंद व्यापार को तोड़ने पर विचार करने के लिए एक अच्छा स्थान है, खासकर अगर यह दैनिक या साप्ताहिक प्रवृत्ति के साथ होता है और एक रिट्रेसमेंट होता है

No comments:

Post a Comment